News, Views and Information about NRIs.

A NRI Sabha of Canada's trusted source of News & Views for NRIs around the World.



February 17, 2011

NRI सिखों के मसलों पर केंद्र की नीति ढुलमुल : मक्कड़


Feb 18, 12:37 am
अमृतसर : एसजीपीसी के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ ने कहा है कि सिखों को विदेशों में दरपेश मसलों के हल के लिए केंद्र सरकार ने ढुलमुल नीति अपना रखी है। हवाई अड्डों पर सुरक्षा की आड़ में सिखों की शान दस्तार जब्री उतारी जा रही है। सिखों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली घटनाओं को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।
जत्थेदार मक्कड़ वीरवार को एसजीपीसी परिसर स्थित कार्यालय में पद्मश्री भाई निर्मल सिंह खालसा की इटली के मिलान हवाई अड्डे पर जब्री दस्तार उतारे जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भाई निर्मल सिंह को देश में पद्मश्री से सम्मानित किया जाता है, जबकि दूसरे देश में उनके सम्मान को ठेस पहुंचाई गई है। ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा इसका नोटिस न लेना दुखद है। किसी भी सिख को धर्म या पहचान के संदर्भ में कोई कठिनाई पेश आती है तो उसकी आवाज उठाना एसजीपीसी का कर्तव्य है।
इस अवसर पर एसजीपीसी सदस्य सुखविंदर सिंह झब्बाल, गुरेंद्रपाल सिंह गोरा, बलजीत सिंह जलाल उस्मा, अमरीक सिंह विछोहा, सतबीर सिंह, हरजीत सिंह, मंजीत सिंह, महिंदर सिंह, राम सिंह, परमजीत सिंह, हरमिंदर सिंह भी मौजूद थे।


1 comment:

  1. Makkar Sahib would you care for Sikh NRIs living in France and Quebec too?

    ReplyDelete