News, Views and Information about NRIs.

A NRI Sabha of Canada's trusted source of News & Views for NRIs around the World.



November 4, 2011

लुधियाना शताब्दी वाया संगरूर व रोहतक दिल्ली पहुंची


संगरूर:
लुधियाना से संगरूर व रोहतक होते हुए पहली बार शताब्दी एक्सप्रेस शुक्रवार की रात नई दिल्ली पहुंची। रेल राज्यमंत्री केएच मुनिअप्पा एवं कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर लुधियाना से रवाना किया। शुक्रवार रात करीब दस बजे नई दिल्ली स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर सैकड़ों लोगों ने गर्मजोशी से ट्रेन का स्वागत किया। इससे पहले संगरूर व रोहतक में भी इस रूट की पहली शताब्दी ट्रेन का गर्मजोशी स्वागत किया गया। ट्रेन से रेल राज्यमंत्री केएच मुनिअप्पा, रोहतक के सांसद दीपेंद्र हुड्डा समेत रेलवे के अनेक वरिष्ठ अधिकारी नई दिल्ली पहुंचे।
बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत पवनदीप कहती हैं कि लुधियाना-संगरूर-रोहतकरूट पर शुरू हुई नई सेवा से सफर करने पर उन्हें काफी खुशी हो रही है। सफर के दौरान खींची हुई तस्वीर उनके लिए यादगार हैं। वहीं यात्री निखिल तलवार कहते हैं कि रोहतक-संगरूर रूट पर पहली शताब्दी ट्रेन चलने से हजारों लोगों को फायदा होगा।
वहीं राजेंद्र कुमार कहते हैं कि रेल प्रशासन ने इस रूट पर शताब्दी एक्सप्रेस शुरू कर अच्छी पहल की है। हालांकि यह यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलाई जा रही है, लेकिन रेल प्रशासन को इस ट्रेन को नियमित चलाना चाहिए। वहीं यात्री राम पांडेय कहते हैं कि वे संगरूर से आए हैं। सफर उन्हें अच्छा लगा।

No comments:

Post a Comment